बीजेपी का संकल्प पत्र पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया बताया जुमला पत्र

2
74

भोपाल।मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना संकल्प पत्र जारी किया। भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने एक बार फिर घोषणा पत्र की जगह अपना झांसा पत्र जारी किया है। शिवराज जी की झूठ की मशीन ने महिलाओं को धोखा देने की सारी हदें लांघ दी हैं। पिछले छह महीने से भाजपा बेवकूफ बना रही है कि महिलाओं को 3000 रू. महीने दिये जायेंगे। लेकिन संकल्प पत्र में इस बारे में एक शब्द भी नहीं लिखा गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में एक भी शब्द नहीं बोला। आज मप्र की जनता जान गई है कि लाड़ली बहना योजना शिवराज सिंह चौहान का फ्रॉड था। इस योजना को खुद भाजपा के राष्ट्रीय और प्रादेशिक नेतृत्व ने सार्वजनिक मंच से खत्म कर दिया है।कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान से पांच सवाल पूछे:-1. कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ कर रही है, आप क्या कर रहे हैं?2. कांग्रेस बैकलॉग के दो लाख पद कर रही है, आप क्या कर रहे हैं?3. कांग्रेस 100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट पर दे रही है हाफ,आप क्या कर रहे है?4. कांग्रेस कर्मचारियों को पुरानी पेंशन दे रही है, आप क्या कर रहे हैं?5. कांग्रेस ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दे रही है, आप क्या दे रहे हैं?

कमलनाथ ने कहा कि 18 साल से झूठ की बुनियाद पर खड़े शिवराज जी इन सवालों का जबाव नहीं देंगे। लेकिन मप्र की जनता आगामी 17 नवम्बर को वोट की मशीन पर उंगली दबाकर झूठ की मशीन को नष्ट कर देगी। कमलनाथ ने भाजपा के संकल्प पत्र का बिंदुबार विश्लेषण करते हुये कहा कि अगर इस घोषणा पत्र की तुलना कांग्रेस के वचन पत्र से करें तो आपको पता चलेगा कि हर रोज भाषणों में झूठी घोषणाओं का नारियल फोड़ने वाले षिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेष की सम्मानित जनता के साथ छलावा करने की कोषिष की है।

सबसे पहले नौजवानों और बेरोजगारों के विषय को लेते है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट घोषणा की है कि युवाओं को 2 लाख खाली पड़े सरकारी पदों पर भर्ती दी जायेगी, बेरोजगारों को 1500 से 3000 रूपये तक का बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा और भर्ती परीक्षाओं में कोई भी परीक्षा शुल्क नहीं लिया जायेगा। वहीं भाजपा ने फिर वही घोषणाऐं दोहराई हैं जो उसने कभी पूरी नहीं की है। षिवराज सिंह चौहान ने 4 महीने पहले घोषणा की थी कि प्रदेष में एक लाख सरकारी नौकरियों पर भर्ती की जायेगी। लेकिन आज तक भाजपा ने नहीं बताया कि कितनी नौकरी दी गयी। जनता को यह सच्चाई पता होना चाहिये कि पिछले चार घोषणा पत्र से भाजपा, सरकारी नौकरी देने का वादा करती आयी है लेकिन कभी पूरा नहीं किया। पिछले चार घोषणा पत्र की तरह इस बार भी नौकरी और रोजगार का वादा तो भाजपा करेगी, लेकिन देगी किसी को भी नहीं।

महिलाओं का प्रश्न लें तो भाजपा ने स्पष्ट घोषणाओं की जगह वादों की भूल भुलैया बनायी है जो विज्ञापन के काम तो आ सकती है जीवन-यापन के नहीं। एक तरफ श्री कमलनाथ जी ने साफ कहा है कि नारी सम्मान योजना में महिलाओं को 1500 रू. हर महीने और 500 रू. में गैस सिलेण्डर दिया जायेगा। दूसरी तरफ भाजपा लाड़ली बहना योजना से मुकर गयी। इसी तरह मुख्यमंत्री ने भरी सभा में बहनों से वादा किया था कि सावन के महीने में गैस सिलेण्डर 450 रू. में देंगे लेकिन वह भी नहीं दिया। भारतीय जनता पार्टी झूठ बोलो और भाग जाओ और फिर नया झूठ लेके आओ की रणनीति पर चलती है। नेमावर में आदिवासी बेटी को परिवार सहित जिंदा गाड़ने वाली, जबलपुर में एक बेटी के सिर में गोली मारने वाली, उज्जैन में छोटी बच्ची को बलात्कार के बाद निर्वस्त्र छोड़ देने वाली और दतिया में स्कूल से लौट रही दो बहनों को दुराचार का षिकार बनाने वाली बीजेपी ने मध्यप्रदेष को महिला अत्याचार में नं. 1 बना दिया है। मध्यप्रदेष की बहन-बेटियां और माताऐं अब बीजेपी के दुःषासन को समाप्त करेंगी।

कमलनाथ ने कहा कि अगर किसानों के प्रष्न की बात करें तो मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने वाली, कमलनाथ सरकार द्वारा शुरू की गयी किसान कर्ज माफी को बंद करने वाली, प्रदेष के लाखों किसानों को किसान सम्मान निधि की रिकवरी के नोटिस भेजने वाली, किसानों को खाद-बीज और एमएसपी के लिये तरसाने वाली भाजपा को अपनी झूठी जुबान पर अन्नदाता किसानों का नाम लेने का भी अधिकार नहीं है। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किसानों को वादे नहीं, झांसे दिये है। आपको पता होगा कि भाजपा ने कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को मध्यप्रदेष का प्रभारी बनाया है जो किसानों के खिलाफ काले कानून बनाने और 700 किसानों की शहादत के लिये जिम्मेदार है।

कमलनाथ ने कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी 2022 में किसानों की आमदनी दुगनी करने की बात करती थी आज उसने किसानों की आमदनी के मुद्दे पर मुंह में दही जमा लिया है। भाजपा ने एक बार फिर से किसानों से मिट्टी के परीक्षण का वादा किया है जो वादा वह पिछले चार चुनाव से कर रही है। मध्यप्रदेष का किसान इस बार मिट्टी के नाम पर झूठ बोलने वाली भाजपा की मिट्टी पलीत कर देगा। भाजपा ने कर्मचारियों के साथ खुला घोटाला किया है। अगर आप तराजू के एक पलड़े पर कर्मचारियों को पुरानी पेंषन देने का कांग्रेस का वादा रखें और दूसरे पलड़े पर भाजपा का पूरा झूठ पत्र रखें तो भी आप पायेंगे कि कांग्रेस की एक अकेली घोषणा कर्मचारियों का जितना कल्याण करेगी उतना भाजपा कभी नहीं कर पायेगी। कांग्रेस ने संविदा और अन्य तरह के अस्थायी कर्मचारियों को मानदेय के स्थान पर वेतन और सामाजिक सुरक्षा देने की बात कही है जो कांग्र्रेस पार्टी निभायेगी। वहीं भाजपा ने इसी कार्यकाल में 10 बार इस तरह के वादे किये और उन्हें निभाने की तारीख घोषित की लेकिन दिया कभी कुछ नहीं। अगर समग्रता में देखें तो 100 यूनिट तक बिजली माफ 200 यूनिट तक बिजली हाफ, स्कूली छात्रों को 500 रू. से 1500 रू. तक छात्रवृत्ति, ओबीसी को 27 प्रतिषत आरक्षण, जातिगत जनगणना, गेंहू और धान पर बढ़ा हुआ समर्थन मूल्य, तेंदूपत्ता बोरी की कीमत 4000 रू. जैसे कांग्रेस पार्टी के वचन की तुलना में भाजपा जनता को सिर्फ झुनझुना पकडा रही है और अब जनता भाजपा का बाजा बजा देगी। कमलनाथ ने कहा कि मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है जो मप्र में 18 साल से फैले कुशासन के अंधेरे को हटा देगी और प्रदेश को नई सुबह की ओर ले जायेगी। वही कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी के संकल्प पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह मात्र जुमला पत्र है

2 COMMENTS

  1. Hello to mpheadline.com Webmaster! This is Wayne, and for just a moment, think about this…

    – Someone does a lookup and winds up at mpheadline.com.

    – They stay for a minute to look it over. “I’m interested… but… maybe…”

    – And then they press the back button and check out the other search results instead.

    – Ultimately – you got an eyeball, but nothing else to show for it.

    – Away they go.

    This issue isn’t truly your fault – it happens a lot – studies show 7 out of 10 visitors to any site leave without leaving a sign.

    But you can actually fix that.

    Web Visitors Into Leads is a widget that is operates on your site, set to capture any visitor’s Name, Email address, and Phone Number. It allows you know right then and there – permitting you to call that lead whilst they’re actually viewing your site.

    CLICK HERE https://advanceleadgeneration.com to try out a Live Demo with Web Visitors Into Leads today to see just how it works.

    money when it comes to connecting with leads – the time difference between contacting someone within just 5 minutes versus 30 minutes later can be huge – like 100 times better!

    Plus, now that you have their phone number, with our new SMS Text With Lead feature, you can automatically start a text (SMS) discussion… so even if you don’t make a sale at that time, you can follow up with text messages for new offers, content links, even just “how you doing?” notes to build a relationship.

    Powerful stuff.

    CLICK HERE https://advanceleadgeneration.com to discover what Web Visitors Into Leads can do for your business.

    You can be converting up to 100X more leads right now!

    Wayne
    PS: Web Visitors Into Leads gives a FREE 14 days trial – and it even features International Long Distance Calling.
    You have customers waiting to chat with you right now… don’t keep them waiting.
    CLICK HERE https://advanceleadgeneration.com to try out Web Visitors Into Leads today.

    In case you prefer to unsubscribe click here https://advanceleadgeneration.com/unsubscribe.aspx?d=mpheadline.com

    Merely a fast note – the names and email used here, Wayne and Neilsen, are not real and not actual contact details. We appreciate transparency and wish to ensure sure you’re aware! If you desire to contact with the genuine person responsible for this message, kindly visit our website, and we’ll link you with the appropriate individual.}

  2. Dear

    My name’s Eric and I just found your site mpheadline.com Administrator.

    It’s got a lot going for it, but here’s an idea to make it even MORE effective.

    Visit https://rushleadgeneration.com for a live demo now.

    Web Visitors Into Leads is a software widget that’s works on your site, ready to capture any visitor’s Name, Email address and Phone Number. It signals you the moment they let you know they’re interested – so that you can talk to that lead while they’re literally looking over your site.

    And once you’ve captured their phone number, with our new SMS Text With Lead feature, you can automatically start a text (SMS) conversation… and if they don’t take you up on your offer then, you can follow up with text messages for new offers, content links, even just how you doing? notes to build a relationship.

    Visit https://rushleadgeneration.com to discover what Web Visitors Into Leads can do for your business.

    The difference between contacting someone within 5 minutes versus a half-hour means you could be converting up to 100X more leads today!

    Eric
    PS: Studies show that 70% of a site’s visitors disappear and are gone forever after just a moment. Don’t keep losing them.
    Web Visitors Into Leads offers a FREE 14 days trial – and it even includes International Long Distance Calling.
    You have customers waiting to talk with you right now… don’t keep them waiting.
    Visit https://rushleadgeneration.com to try Web Visitors Into Leads now.

    If you’d like to unsubscribe visit https://rushleadgeneration.com/unsubscribe.aspx?d=mpheadline.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here