देश की सुरक्षा से मोदी सरकार कर रही खिलवाड़- राज बब्बर

 

भोपाल:  मोदी सरकार तीन साल पूरे होने पर जुम्लों का जश्न मना रही है. यह कहना है कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अभिनेता से नेता बने राज बब्बर का. मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर प्रेसवार्ता करने भोपाल पहुँचे राज बब्बर ने केन्द्र की एनडीए सरकार को हर मोर्चे पर असफल बताते हुए रक्षा और विदेश नीति में सवाल खडे किए. राज ब्बर ने अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि व्यक्तिवाद की विरोधी बीजेपी में ही सबसे ज्यदा व्यक्तिवाद हावी है जिसका उदाहरण मोदी से लेकर शिवराज सिंह चौहान सबके सामने है.

 विदेश नीति और रक्षा नीति पर उठाए सवाल

केन्द्र की मोदी सरकार बनने के बाद से जम्मू कश्मीर में पिछले तीन सालों में हालात बिगडे है. पिछले तीन सालों में जम्मू-कश्मीर में 172 आतंकी हमले हुए है जिसमें पिछले 21 महिनों में 12 बडे़ आतंकी हमले शामिल है. तीन सालों के दौरान अकेले जम्मू-कश्मीर में 203 जवान शहिद हुए है इस दौरान पाकिस्तान द्वारा 1343 बार घुसपैठ की गई पिछले छह माह में तीन बार तो पाकिस्तान ने तीन बार हमारे सैनिकों के शव क्षत विक्षत किए.वही पिछले तीन सालों में 578 जवान शहिद हुए और 877 नागरिक मरे.जिसके लिए मोदी सरकार की लचर सुरक्षा नीति दोषी है.

जबकि केन्द्र की मोदी सरकार से सवाल पूछते हुए राज बब्बर ने सरकार की विदेश नीति का हवाला देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने हमारे नौजवानों से दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था वह कहा है ? आज हमारे रूस जैसे पारंपरिक मित्र हमारे दुश्मनों के साथ सैन्य अभ्यास कर रहे है. हमारे युवाओं को अमेरीका और आस्ट्रेलिया वीजा नहीं दे रहा क्या यही विदेश नीति है ?  

तीन साल पूरे होने पर मोदी सरकार मना रही जुम्लों का जश्न

राज बब्बर ने कहा कि यह सरकार मात्र जश्नों की सरकार बनकर रह गई है. जबसे जम्मू-कश्मीर में बीजेपी पीडीपी की सरकार बनी है तब से वहाँ के हालात बद से बत्तर हो गए है. यहां लोकसभा उप चुनाव में अब तक का सबसे कम मतदान मात्र 7 फीसदी होता है. जबकि सेना पर राजनीति करने वाली बीजेपी की सरकार सैन्य बजट खर्च करने में ही नाकाम हुई है वही रक्षा सौदों में तो देश की सुरक्षा से इस सरकार ने खिलवाड़ किया है. वायु सेना में कमसे कम 45 लड़ाकू विमान होने चाहिए जबकि यह घटकर 32 रह गए है. तो यूपीए सरकार ने जो 126 लडाकू राफेल विमान खरीदने का सौदा किया था उसे निरस्त कर एनडीए सरकार ने मात्र 36 विमान ही खरीदने की मंजूरी दी है.यह अपने आप में यह बताता है कि देश की सुरक्षा के साथ किस तरह का खिलवाड़ यह सरकार कर रही है.

दूसरी ओर इलेक्शन कमीशन के ईवीएम की सुरक्षा को लेकर राजनैतिक पार्टीयों को आमंत्रित करने की बात पर राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि देश के लोगों का विश्वास इलेक्शन कमीशन पर बना रहे इसलिए वह ईवीएम पर सवाल तो खडे करती है और बदलाव की बात भी करती है लेकिन यह इलेक्शन कमीशन को भी देखना होगा कि लोगों का विश्वास वह बनाए रखे.

कौन साधु कौन शैतान यह समझ से परे

जबकि राज बब्बर ने मोदी सरकार को तंबूओं की सरकार बताया और यूपी की योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मैं नहीं जानता कि यह साधु की सरकार है या शैतान की.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

mpheadline.com@gmail.com
http://www.facebook.com/mpheadline
SHARE