CM हाउस पर अजय सिंह का धरना, मंत्री के इस्तीफे की मांग

Bhopal: मंत्री लालसिंह आर्य के इस्तीफे की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सीएम हाउस के बाहर धरना बैठे. अजय सिंह सहित डॉ.गोविन्द सिंह और आरिफ अकील के साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद रहे. इस दौरान कांग्रेसी विधायक की हत्या के आरोपी मंत्री आर्य के इस्तीफे की मांग कर रहे थे. कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया.

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने दो दिन पहले मंत्री लाल सिंह आर्य के इस्तीफे की माँग की थी. इस्तीफा न देने पर अजय सिंह ने सीएम हाउस के सामने धरना देने की बात कही थी. जिसको लेकर मंगलवार को सीएम हाउस के सामने अजय सिंह और कई कांग्रेसी धरने पर बैठे. अजय सिंह ने इस दौरान कहा कि जब कोर्ट ने लालसिंह आर्य को आरोपी बताया है तो उसके बाद वे कैसे मंत्री पद पर रह सकते हैं. सीएम को तुरंत उन्हें मंत्री पद से हटाना चाहिए. धरने पर बैठे अजय सिंह, आरिफ अकील और डॉ गोविंद सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने इन नेताओं को हिरासत में लेकर छो़ड़ दिया.

क्या है मामला

गोहद से कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव की 13 अप्रैल 2009 को छरेंटा गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के वक्त विधायक जाटव तब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. भागीरथ प्रसाद की चुनावी सभा के बाद आकर अपनी बोलेरो में बैठे थे. इसी दौरान उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. तब हत्या के बाद ही डॉ. प्रसाद ने पुलिस को दिए बयान में लाल सिंह आर्य और अशोक अर्गल पर हत्याकांड के लिए फंडिंग करने का शक जाहिर कर आरोप लगाया था. साथ ही यह भी कहा था कि माखनलाल की हत्या से भाजपा और लाल सिंह आर्य को फायदा हो सकता है.

इस मामले में सुनवाई करते हुए भिंड जिला न्यायालय ने मंत्री लाल सिंह आर्य को माखनलाल हत्याकांड में आरोपी घोषित किया है और गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. अधिवक्ता रामप्रताप सिंह के अनुसार विधायक माखनलाल जाटव की हत्या के प्रकरण में आज 319 के तहत लगाए आवेदन की सुनवाई में न्यायधीश योगेश गुप्ता ने राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य को हत्या का आरोपी करार दिया है. न्यायालय से लाल सिंह आर्य की गिरफ्तारी के लिए वारंट भी जारी किया गया. हालंकि मंत्री लाल सिंह आर्य को 03 जून2017  तक के लिए हाई कोर्ट से स्टे मिल गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: