नए सीबीआई चीफ रहे है बीजेपी शासन में मध्यप्रदेश के डीजीपी

मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का नया डायरेक्टर चुना गया है. बता दें कि, आरके शुक्ला 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. और मध्यप्रदेश के ग्वालियर उनका जन्म हुआ था. उन्हें दो साल के लिए सीबीआई का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. लेकिन सरकार की इस नियुक्ति पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आपत्ति जताई है. दरअसल सीबीआई का डायरेक्टर चुनने के लिए शुक्रवार को सेलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हैं.

लेकिन कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर शुक्ला के पास भ्रष्टाचार विरोधी जांच का कम अनुभव बताया है.

कौन हैं ऋषि कुमार शुक्ला ?

1983 बैच के आईपीएस अधिकारी ऋषि कुमार शुक्ला ने अपनी पुलिस सेवा की शुरुआत उस समय के मध्यप्रदेश (रायपुर) से ही की थी. और रायपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक रहे. इसके बाद वह दमोह में 1986 में एसपी बनकर पहुंचे. इसके बाद साल 1992 से 1996 तक भारत सरकार की सेवा में तैनात रहे. शुक्ला साल को 30 जून, 2016 को पुलिस महानिदेशक नियुक्त किए गए और इस पद पर 30 जनवरी, 2019 तक रहे. हाल ही में शुक्ला को पुलिस हाउसिंग का चेयरमैन बनाया गया.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Follow by Email
Facebook
Facebook
Google+
Twitter
YouTube
YouTube