एलपीजी पंचायत लगायेंगी महिला मोर्चा : श्रीमती राहटकर

रायपुर: भाजपा महिला मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती विजया राहटकर ने भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में महिला मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मातृशक्ति को मजबूत करने कई महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरूआत देश में की है। इन्ही में से एक उज्जवला योजना है जिनके लाभार्थियों के बीच महिला मोर्चा की कार्यकर्ताएं देश भर में पहुंचकर एलपीजी पंचायत लगायेंगी व मुद्रा बैंक योजना से भी सभी महिलाओं को अवगत करायेंगी। उन्होने कहा केन्द्र व राज्य में हमारी सरकारें हैं जिनकी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को जितना अधिक पहुंचेगा उतना ही हमारी अंत्योदय के विचार को मजूबत होगी।

प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित पदाधिकारी बैठक को संबोधित करके कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इन 14 वर्षों में प्रदेश के विकास में अनुकरणीय कार्य किया है। मातृशक्ति के लिये उन्होने महत्वपूर्ण योजनाएं चलायी हैं। एक बार फिर से हम अपने विकास के बुनियादी बातों के साथ जनता के बीच जा रहें हैं निश्चित ही चैथी बार हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में बनने जा रही है जिसमें महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओंं की भूमिका अहम होगी। बैठक में पद्मी श्रीदेवी की निधन पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष पूजा विधानी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी जनकल्याणकारी योजनाओं एवं सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने में महिला बहने संगठित होकर कार्य करें। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस को बूथ व मंडल स्तर तक अच्छे तरीके से आयोजन करने की बात कही।

बैठक को श्रीमती शोभा सोनी ने संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा महिलाओं व बच्चों के लिए चलाई जा रही सभी योजना के बारे में जिक्र करते हुए भारत की महिलाओं के लिए सबसे वृहद योजना में गैस उज्जवला योजना है इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया। इसी तरह प्रदेश सरकार की स्मार्टकाड योजना, स्कूली बच्चियों के लिए सेनेटरी नेपकिन मशीन लगाकर सुविधाएं दे रही है। इसी तरह कई योजनाएं है महिलाओं और बच्चियों के लिए है, मोर्चा की बाहनों को इन योजनाएं के बारे में घर-घर पहुंचकर माताओं, बहनों तक पहुंचाना है। संचालन प्रदेश महामंत्री श्रीमती मीनल चौबे ने किया।
बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश पदाधिकारी श्रीमती चन्नी वर्मा, श्रीमती ममता अग्रवाल, श्रीमती संध्या भारद्वाज, श्रीमती श्याम बाई साहू, सुमन प्रभा यादव, श्रीमती अरूणा सिंग, श्रीमती अलका नरेश चंद्राकर, श्रीमती भारती बागल, श्रीमती संगीता शर्मा, कोषाध्यक्ष आशा दुबे सहित मोर्चा की जिलाध्यक्ष एवं महामंत्री उपस्थित रहीं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook
Facebook
Google+
Twitter
YouTube