सीएम ने सरगुजा को दी 110 करोड़ की सौगात

 

सरगुजा: सीएम रमन सिंह ने सरगुजा को 110 करोड 10 लाख रूपए के विकास कार्यो की सौगात दी. सीएम रमन सिंह ने लगभग 5 करोड़ 49 लाख रूपए की लागत के 6निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया और लगभग 41करोड़ 25 लाख रूपए की लागत के 11 कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम डॉ. सिंह ने शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत 8 हजार 471हितग्राहियों को लगभग 63करोड़ 34 लाख रूपए की सामग्री वितरित की और सहायता राशि के चेक भी बांटे.

सीएम ने मेले में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 4792 गरीब परिवारों को आवास आवंटन पत्र भी वितरित किए.मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के चार हजार 792 हितग्राहियों को62 करोड़ 29 लाख रूपए की लागत के मकानों का स्वीकृति पत्र सौंपा. हितग्राहियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया और मुख्यमंत्री को आभार पत्र भी सौंपा. विकास प्रदर्शनी में इन हितग्राहियों ने एक बोर्ड पर हस्ताक्षर कर मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया.

मेले में लगायी विकास प्रदर्शनी के अवलोकन के दौरान स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल में स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत 1 हजार लोगों को स्मार्ट कार्ड सीएम ने वितरित किए. वहीं मुख्यमंत्री ने प्रगति एवं आवास मेले को संबोधित करते हुए कहा कि, इस योजना में अब तक छूटे सभी लोगों के स्मार्ट कार्ड बनाये जाएंगे. उनह्होंने कहा कि, इस वर्ष से स्मार्ट से 50हजार रुपए तक का निःशुल्क इलाज कराया जा सकेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि, स्वास्थ्य सुरक्षा योजना में 55 लाख परिवारों को निःशुल्क इलाज की सुविधा दी जा रही है. इस योजना का लाभ गरीबी रेखा के नीचे और ऊपर के सभी परिवारों को दिया जा रहा है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: