Whatsapp पर यह मैसेज आए तो न खोले लिंक

भोपालः  व्हाट्सएप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप है. दुनिया भर में इसके एक बिलियन यूजर्स हैं. इस एप के जरिए लोग ना सिर्फ चैट करते हैं बल्कि कई मीडिया और डॉक्यूमेंट शेयर किए जाते हैं. ऐसे में व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक बेहद परेशान करने वाली खबर सामने आई है. व्हाट्सएप पर इन दिनों यूजर्स को एक मैसेज मिल रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप का सब्सक्रीप्शन खत्म हो चुका है, इसके साथ एक लिंक दिया गया है और मैसेज में दावा है कि लिंक पर क्लिक करके आप 0.99 ब्रिटिश पाउंड में लाइफटाइम सब्सक्रीप्शन पा सकते हैं.

View image on Twitter

इस लिंक पर गलती से भी क्लिक ना करें ये लिंक एक तरह का मैलवेयर है. इस पर क्लिक करने से हैकर्स आपके पर्सनल डेटा को एक्सेस सकते हैं. ऐसा हुआ तो आपके बैक और पेमेंट डिटेल सहित पर्सनल डेटा चोरी हो जाएगा.

व्हाट्सएप यूजर्स ट्विटर के माध्यम से इस मैलवेयर से लोगों को सावधान कर रहे हैं. इन ट्वीट्स में सलाह दी जा रही है कि ऐसा मैसेज आने पर इसे तुरंत डिलीट करें और इस पर बिलकुल भी क्लिक ना करें.

हाल ही में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर जुडी एडवेयर का हमला हुआ था. इसके बाद गूगल ने अपने प्ले स्टोर से लगभग 40 से ज्यादा एप हटा दिए थे जिनमें इस तरह के मैलवेयर होने की आशंका थी. साइबर अटैक और हैकिंग के इस वक्त में जरुरी है कि किसी भी लिंक या मैसेज, एप पर क्लिक करने से पहले उसे जांच लें.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

mpheadline.com@gmail.com
http://www.facebook.com/mpheadline
SHARE