विधायक हेमन्त कटारे पर बलात्कार का मामला दर्ज

भोपाल: कांग्रेस के भिंड जिले की अटेर विधानसभा विधायक हेमन्त कटारे के खिलाफ पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है. हेमंत को ब्लैकमेल करने वाली जेल में बंद छात्रा ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है.

गुरुवार देर रात हेमन्त कटारे के खिलाफ मामला किया है. 24 जनवरी को भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कटारे की शिकायत पर इस युवती को ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था. इसके बाद दो वीडियो जारी हुए थे. जिसमें पहले युवती और बाद में उसकी मां कटारे को निर्दोष बता रही थीं. कटारे भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. उनके पिता स्वर्गीय सत्यदेव कटारे इसी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे. उनके निधन के बाद हुए उपचुनाव में हेमंत विधायक बने हैं. इस मामले में युवती की मां गीता सिंह ने बुधवार (31 जनवरी) को डीआईजी भोपाल के सामने हाजिर होकर लिखित शिकायत की थी कि कटारे ने उनका अपहरण करके उनसे बंदूक की नोक पर कुछ कागजों पर साइन कराए और एक गाड़ी में बिठाकर वीडियो में उसकी मर्जी के मुताबिक बोलने के लिए मजबूर किया. वहीं युवती ने भोपाल सेंट्रल जेल से अपनी हैंड राइटिंग में आवेदन भोपाल डीआईजी को भेजा है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कटारे ने उससे कई बार बलात्कार किया और बाद में उसे एक झूठे मामले में फंसा दिया. इस आवेदन के बाद पुलिस ने कटारे के खिलाफ भादवि की धारा 376 की एफआईआर भी दर्ज कर ली है.

इस हाईप्रोफाइल मामले में पहले दिन भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने युवती के खिलाफ जो एफआईआर की थी और बिना रिमांड मांगे उसे जल्दबाजी में जेल भेज दिया था उसके बाद पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे थे. शुरुआत के दो दिन कटारे के पक्ष में युवती और उसकी मां के वीडियो वायरल हुए. इसके बाद उसकी मां सामने आईं. उन्होंने बुधवार को अपने भाई के साथ जाकर डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी से मुलाकात की और एक आवेदन दिया.

इसके बाद बुधवार देर रात कटारे के खिलाफ बजरिया थाने में अपराध क्रमांक 27 पर एफआईआर दर्ज कर ली गई. इसमें उनके तीन अज्ञात साथियों को भी आरोपी बनाया गया. उनके खिलाफ भादवि की धारा 365,384,386, 34 का मामला दर्ज किया गया है. महिला ने जो आवेदन दिया है उसमें बताया है कि वह बजरिया थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर में निवास करती है.

कटारे के खिलाफ दूसरी एफआईआर जेल में बंद युवती की शिकायत पर दर्ज की गई है. युवती ने जेल से एक पत्र भोपाल डीआईजी को लिखा जिसमें बताया कि एक एनजीओ के कार्यक्रम में कटारे से मुलाकात होने के बाद उन्होंने उसका नंबर लिया था और पहली बार उनके अरेरा कॉलोनी स्थित जूना जिम में उससे रेप किया था. इस दौरान कटारे ने उसके कुछ फोटो ले लिए थे और इन्हें सार्वजनिक करने के नाम पर डरा धमकाकर बाद में कई बार रेप किया.

युवती का कहना है कि हेमंत कटारे उसे जबरदस्ती दिल्ली भी ले गया था, जहां उसने होटल में भी उसके साथ रेप किया था. यह लेटर उसने अपनी हैंड राइटिंग में लिखा है. इसके बाद गुरूवार रात हेमंत कटारे के खिलाफ भोपाल के महिला थाने में भादवि की धारा 376,342,506 का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है. डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने कटारे के खिलाफ बजरिया थाने में अपहरण और महिला थाने में बलात्कार का प्रकरण दर्ज होने की पुष्टि की है.

23-24 जनवरी के दौरान युवती ने एक वीडियो शेयर किया था.इसमें युवती ने हेमंत कटारे को एक रेपिस्ट बताया था. लड़की ने वीडियो में कहा था, ‘अटेर विधायक हेमंत कटारे एक बहुत बड़ा रेपिस्ट है. उसने मेरी लाइफ बर्बाद कर दी है. मेरे उसके साथ फिजिकल रिलेशन रहे हैं और उसके पास मेरे कुछ फोटो और वीडियो है जिसके नाम पर वह मुझे ब्लैकमेल कर रहा है.’ लड़की ने दावा किया था कि उसके पास हेमंत कटारे से बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग और मिलने के फोटो-वीडियो सभी हैं. इन आरोपों के जवाब में हेमंत कटारे ने भी एक वीडियो शेयर कर प्रतिक्रिया दी थी।

हेमंत कटारे ने कहा था, ‘वीडियो मुझे ब्लैकमेल करने के लिए बनाया गया था. लड़की जो आरोप इस वीडियो में लगा रही है वे सब निराधार है. लड़की मुझे ब्लैकमेल करना चाहती थी और इसके बदले में उसने मुझसे 2 करोड़ की मांग की थी.’ मामला सामने आने के बाद पुलिस ने युवती को 24 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: