मोदी लंदन में करेंगे “भारत की बात सबके साथ”

भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी स्वीडन और ब्रिटेन की पांच दिन की यात्रा पर जाएगें. पीएम नरेंद्र मोदी स्वीडन पहली बार जाएगें. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध लोकतांत्रिक मूल्यों तथा मुक्त, समावेशी और नियम आधारित वैश्विक व्यवस्था के लिए प्रतिबद्धता पर आधारित है. स्वीडन, भारत की विकास पहलों में महत्वपूर्ण भागीदार है.

पीएम मोदी ने कहा कि, उनकी यात्रा से इन देशों के साथ भारत के संबंध और मजबूत होंगे. दौरे से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, वे द्विपक्षीय बैठक, भारत-नॉर्डिक सम्मेलन और राष्ट्रमंडल शासनाध्यक्षों की बैठक में भाग लेने के लिए स्वीडन और ब्रिटेन जा रहे हैं. सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी स्टॉकहोम में पहले भारत-नॉर्डिक सम्मेलन में भाग लेंगे.

वहीं इसके बाद पीएम बुधवार से शुक्रवार तक ब्रिटेन के दौरे पर जाएगें. जहां पीएम मोदी लंदन में‘भारत की बात सबके साथ’आयोजन को भी संबोधित करेंगे. यह पीएम के साथ सीधी बातचीत का विशेष आयोजन है, जिसमें पीएम मोदी भारत से संबंधित प्रश्नों के उत्तर देंगे. पीएम नरेंद्र मोदी लंदन में आयुर्वेद उत्कृष्टता केंद्र का शुभारंभ भी करेंगे और अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन के नए सदस्य के रूप में ब्रिटेन का स्वागत करेंगे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, वे इस अवसर की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से नरेंद्र मोदी ऐप पर अपने विचार साझा करने और सोशल मीडिया पर ‘#भारत की बात सबके साथ’पर वीडियो पोस्ट करने को कहा.

लंदने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी 19और 20 अप्रैल को राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. जिसकी मेजबानी ब्रिटेन कर रहा है. उन्होंने कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच ऐतिहासिक संबंधों पर आधारित सुदृढ़ भागीदारी है. उनकी लंदन यात्रा से दोनों देशों को इस संबंध को और गति देने का अवसर मिलेगा.

Leave a Reply

%d bloggers like this: