जाने कैसा रहेगा आने वाला वीक

राशिफल – 11 से 17 जून

वृषभ : इस सप्ताह कार्य व्यवहार अच्छा रहने से उन्नति के अवसर आएंगे. प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, साहित्य संगीत में दिलचस्पी का फायदा होगा। संपत्ति, गृह, पारिवारिक मामलों में नई शुरुआत कर सकते हैं. रुके हुए कार्य पूर्ण होने में थोड़ा वक्त और लग सकता है. दूसरों के लिए अपनी उपलब्धता बनाए रखें.

मेष : व्यापार में नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी. प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलने के आसार है. सप्ताह मनोरंजन से भरा हुआ रहेगा, खूब मौज मस्ती एवं क्रीड़ा आदि गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे. काम करने के लिए समय संतोषजनक है.

मिथुन : समय अधिक अनुकूल नहीं है इसलिए अपने को सिमित दायरे में रखे अधिक फैलाव न करे और कोई मौका नहीं लें, यह बेहतर होगा अगर आप सहयोगियों और मित्रों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने की कोशिश करें. यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नही है. स्थान परिवर्तन के योग बन रहे है.

सिंह : इस सप्ताह ध्यान रहे कि मर्यादा का उल्लंघन न हो. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अपने सहयोगियों के साथ तालमेल आदि बनाने की आवश्यकता रहेगी. रविवार को अंतरंग क्षेत्र में निराशा हाथ लग सकती है और सोमवार को आप अपने अनुभव से जानकारी हासिल करेंगे.

कन्या : इस सप्ताह आपका ध्यान काम और स्वास्थ्य पर रहेगा. परिजनों के सहयोग से जीवन में खुशियां आएंगी. धन के अपव्यय से बचें. जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें. उसे कभी भी यह अहसास न दिलाएं कि आप उसके बारे में नहीं सोचते.

तुला : इस सप्ताह आपका प्रभाव, करिश्मा और सर्जनात्मक प्रवृत्तियां शिखर पर होंगी. शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. व्यापार में लाभ एवं उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. आप जीत के पथ पर हैं.

वृश्चिक : इस सप्ताह साझा कार्य आपके अनुकूल रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे, वर्तमान में आप जो कर रहे हैं और जो संपर्क बना रहे हैं, वह भविष्य में लाभदायक साबित होंगे. साथी की सेहत का ध्यान रखें, उसे आपकी जरुरत पड़ सकती है.

धनु : घूमने-फिरने जाने से पहले घर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें, परिवार में किसी से विवाद हो सकता है. प्यार के इजहार में जल्दबाजी न करें, हो सकता है कि जिन भावनाओं को आप प्यार समझ रहे हैं, वे मात्र आकर्षण हों. आर्थिक स्थिति संतोषजनक रहेगी.

मकर : इस सप्ताह आपका ध्यान व्यावहारिक और प्रतिष्ठित लक्ष्यों पर रहेगा. भावुक होना अच्छा है, लेकिन अधिक भावुकता से बचें. सप्ताह मध्य रोमांटिक और प्यार भरा बीतेगा. रविवार घर, परिवार की सुरक्षा और चिंताओं में व्यतीत होगा.

कुंभ : एक सौम्य और ज्ञान भरा सप्ताह बीतेगा. व्यापार में नयी कामयाबी और तरक्की मिलेगी. रुके हुए काम पूरे होंगे. नए वर्ष के अवसर पर पुरानी चीजों और आदतों को छोड़ें. उच्च अधिकारी आपकी योग्यता या प्रतिभा का परीक्षण कर सकते हैं.

मीन : अनुसंधान से जुड़े कार्य इस सप्ताह के मुख्य पहलू हैं. शुक्रवार और शनिवार को महत्वाकांक्षी बनें. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा, नयी खरीददारी के लिए भी समय अनुकूल है, नए लाभकारी संबंध बनेंगे. आरामदायक तरीके से काम करें.

Leave a Reply

%d bloggers like this: