कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार रहा शानदार

कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार का दिन भारत के लिए शानदार रहा. भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को 8 स्वर्ण पदक हासिल किए. और भारतीय खिलाड़ियों ने तिरंगे का मान बढ़ाया. प्रतियोगिता में मुक्केबाजी में विकास कृष्ण ने 75 किलोग्राम और गौरव सोलंकी ने 52 किलोग्राम वजन वर्ग में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता.

महिलाओं ने दिखाया दम

महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम गोल्डन पंच जड़ने में सफल साबित हुईं. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार गोल्ड हासिल किया है. वहीं टेबिल टेनिस में मणिका बत्रा ने गोल्ड जीतने में सफलता अर्जित कर एक और उपलब्धि हासिल की.कुश्ती में 125 किलोग्राम में सुमित ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया, वहीं 50 किलोग्राम में विनेश फोगाट अव्वल साबित हुईं.

भाला फेंक में पहली बार गोल्ड मेडल

50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में संजीव राजपूत ने राष्ट्रमंडल रिकॉर्ड कायम करते हुए गोल्ड मेडल पर निशाना साधा. नीरज चोपड़ा भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बने. बैडमिंटन में साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने महिला सिंगल्स फाइनल में जगह बनाकर दो पदक पक्के कर दिए हैं.

शनिवार रहा शानदार, भारत की झोली में 8 गोल्ड

आज भारत ने आठ स्वर्ण पदक अपने नाम किए. इसके साथ भारत पदक तालिका में 25 स्वर्ण, 16 रजत और 18 कांस्य पदक के साथ तीसरे स्थान पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: