कांग्रेस ने पीएम मोदी का नाम गिनीज ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भेजा

पीएम मोदी की विदेश यात्राओं को लेकर गोवा कांग्रेस ने मोदी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करने की मांग की है.कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी देश से ज्यादा वक्त तो विदेश में ही बिताते हैं.गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता ने इसको लेकर एक पत्र भी लिखा है.पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस को इस रिकॉर्ड के लिए पीएम का नाम आगे करने की बहुत खुशी है.

उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी ने चार साल के अपने कार्यकाल के दौरान 41 यात्राएं कर विश्व रेकॉर्ड कायम किया है.कांग्रेस प्रवक्ता अमोनकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। गोवा कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार, ‘भारत के प्रधानमंत्री ने देश के संसाधनों का सही इस्तेमाल किया और 4 साल में 41 विदेशी दौरों पर गए। पीएम ने 52 देशों की यात्रा की। इन दौरों पर पहले ही 355 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं.अमोनकर ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतनी विदेश यात्राएं कर देश के युवाओं के लिए रोल मॉडल बन गए हैं। हम इस पत्र के जरिए पीएम की नीतियों को जनता के सामने लाना चाहते हैं. हम दिखाना चाहते हैं कि पीएम मोदी देश से ज्यादा वक्त तो विदेशों में ही बिताते हैं.

पीएम मोदी ने अब तक 41 विदेशी यात्राएं की हैं, जिनमें पीएम नरेंद्र मोदी ने 52 देशों का दौरा किया है.इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केबिनेट के मंत्रियों और अधिकारियों की विदेश यात्राओं पर साल 2014-15 में 510 करोड़ रुपए खर्च किए. वहीं वर्ष 2012-13 में विदेश यात्राओं पर कुल खर्च593 करोड़ रुपए रहा था, जो 2014-15 के मुकाबले ज्यादा है.दिलचस्प बात यह है कि बीते वित्तीय वर्ष में सभी मंत्रालयों और विभागों का यात्रा बिल साल 2013-14 से ज्यादा रहा, लेकिन साल 2012-13 के 593 करोड़ रुपए के बिल से कम था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: