कांग्रेस किसको देगी टिकट

भोपाल : मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस फुल तैयारी के साथ मैदान में है. इसको लेकर कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में 30 जुलाई तक उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी करने की घोषणा की है. विधानसभा नेता प्रतिपक्ष ने एक चैनल को बताया कि, पहली सूची में 70 उम्मीदवारों के नाम होंगे. और जुलाई के अंत तक इन नामों पर फैसला होगा. ये वो सीट हैं जिन पर कांग्रेस पिछले तीन चुनावों से हारती आ रही है.

कांग्रेस पार्टी की पहली प्राथमिकता चुनाव जीतने की है. साथ ही पार्टी ने उम्मीदवारों का क्राइटेरिया भी दिया है कि, पार्टी का मकसद टिकट सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों को मिलेगा. कहा जा रहा है कि, गुटबाज़ी से दूर रहकर टिकट बांटे जाएंगे. और रिश्तेदारी या किसी गुट या ख़ास व्यक्ति का होने से कुछ नहीं चलेगा.

प्रदेश में पार्टी की कमान संभालने के बाद से प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की कोशिश इस बार कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने की है. वो इस बार कोई चूक नहीं चाहते. चुनाव के 4-5 महीने पहले ही उम्मीदवारों की सूची जारी करने की तैयारी उनकी इसी रणनीति का हिस्सा हैं.जिससे पार्टी को अगामी विधानसभा चुनाव में फायदा मिल सकें.

हाल ही में प्रदेश कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सबको चेता चुके हैं कि, कार्यकर्ता पार्टी के लिए काम करें. कार्यकर्ता तेरा-मेरा छोड़कर काम करें. सब मिलकर काम करें. उम्मीदवार किसी गुट का नहीं बल्कि पार्टी का होगा, इसलिए पार्टी को जिताने के लिए काम करें.

Leave a Reply

%d bloggers like this: