आखिरकार भाजपा के हुए दर्शन

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन चौधरी को लेकर पिछले तीन दिनों से चला आ रहा नाटकीय घटनाक्रम बुधवार को राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ की आपात गुप्त बैठक के साथ समाप्त हो गया. राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा ने संघ के प्रदेश संगठन मंत्री दर्शन चौधरी को भाजपा के हवाले कर दिया है. अब दर्शन चौधरी भाजपा किसान मोर्चा में प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में पार्टी का काम करेंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों जब किसान मोर्चा पदाधिकारियों की घोषणा की गई थी तब दर्शन चौधरी को मोर्चा का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था,जिसका उन्होंने विरोध किया और वीडियो जारी कर पार्टी के निर्णय की जमकर खिलाफत की थी.

मामले गर्माने के बाद राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने अपनी आपात बैठक बुलाकर दर्शन चौधरी को भाजपा के हवाले कर दिया. दर्शन चौधरी ने एमपी हेडलाइन से चर्चा में कहा कि शुरूआत में उन्होंने पार्टी के निर्णय का विरोध इसलिए किया था कि उपाध्यक्ष बनाने के पहले उनसे किसी ने बात नहीं की, उन्हें पार्टी ने उपाध्यक्ष बनाकर सरप्राइज दिया है. उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ में प्रदेश संगठन मंत्री के पद पदस्थ थे, ऐसे में भाजपा के निर्णय से मैं विचलित हो गया था. उन्होंने बताया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत से बातचीत हो गई है, सहमति बनने के बाद ही बिना शर्त के पार्टी में काम करेंगे.
दर्शन चौधरी ने कहा कि किसान मोर्चा में शामिल होने के बाद भी देश व प्रदेश में किसान और मजदूर के हित में काम करने वाले संगठनों का मैं पूरा समर्थन करूंगा. उनकी जो भी मांगे होंगी उन पर विचार किया जाएगा. चाहे किसानों का ऋण माफी का मुद्दा हो या अन्य कोई भी समस्या हो सिस्टम में रहकर समस्या को दूर करने का प्रयास करेंगे.

Leave a Reply