अब स्टार्टप से पाए एक से तीन घंटे में लोन

भोपालः स्टार्टप आम तौर पर तकनीक का उपयोग किसी नई प्रकार की सुविधा को उपलब्ध करवाने का प्रयास करते है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि नए विकल्पों के साथ स्टार्टप में फंडिंग आसानी से मिल जाती है. इसके इतर किसी स्टार्टप का रूझान मौजूदा पेचीदा सेवाओं को आसान करने के लिए कम ही होता है. ऐसे में मध्यप्रदेश के भोपाल शहर का एक स्टार्टप  Z2P(जेड2पी) आम आदमी के जीवन की एक ऐसी समस्या को हल करने का प्रयास कर रहा है जिस पर आम तौर पर वित्तीय संस्थान ध्यान भी नहीं देते. दरआसल Z2P(जेड2पी) भारत का व्यक्ति से व्यक्ति लघु ऋण का प्लेटफार्म है. फंडा यह है कि आपको किसी भी आकस्मिक परिस्थिति में 10 से 50 हजार तक का लोन अगर चाहिए तो यह प्लेटफॉर्म तुरंत आपको यह धन उपलब्ध करवा देता है. बदले में न्यूनतम 1 प्रतिशत और अधिकतम 5 प्रतिशत तक का ब्याज लेता है. जो कि पर्सनल लोन की दर के मुकाबले एक तिहाई से भी कम है. मजे की बात, यह है कि यह लोन आपको एक मोबाईल एप डाउनलोड करने के बाद आसानी से मिल जाता है. किसी पेचीदा कागजी कार्रवाई की जरूरत नहीं होती. 

है न यह आसान उपाय जिसमें मोबाईल एप से ही लोन मिल जाता है. दरआसल आईआईटी मद्रास से पास आउट रजत यादव ने काफी बारीकी के अनुभव के आधार पर यह स्टार्टप शुरू किया है. जिसे रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने मान्यता दी है. इसमें खास बात यह है कि लोन मिलने में एक से तीन घंटे तक का ही समय लगता है और लोन के लिए एप्लाई करने वाले लोग खुद अपनी किस्त की राशी तय कर सकते है.

कहानी यही खत्म नहीं होती यदि आप अपना पैसा सुरक्षित और वैधानिक तरीके से किसी को उधार देना चाहते है और उस पर एक निश्चित ब्याज कमाना चाहते है तो भी यह Z2P(जेड2पी) मोबाईल एप आपके बहुत काम की चीज है. आप एक लोन दाता के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर अपनी सुविधा के अनुसार एक निश्चित राशी इस कंपनी के साथ साझा कर सकते है और ब्याज कमा सकते है.

रजत यादव,अलमास,अंकित,शुभम और जाजेब ने मिलकर अपने अनुभव और कई मल्टीनेशनल बैंकों के ग्लोबल हेडस की सलाह से इस स्टार्टप की भूमिका तय की है. जिसमें कई समक्षम सलाहकार और इन्वेस्टर लोन लेने और देने की प्रक्रिया को अपनी देखरेख में रखते है इसी का परिणाम है कि फरवरी 2017 में रजिस्टर्ड Z2P(जेड2पी) अभी तक 4000 से अधिक लोन पास कर चुकी है और मौजूदा समय में केवल 0.09 प्रतिशत के डिफाल्ट रेट से मार्केट में तेजी से अपनी पकड़ बना रही है. वही मध्यप्रदेश सरकार एवं चैम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्री ने भी स्टार्टप को सर्वश्रेष्ठ स्टार्टप आवार्ड से नवाजा है.

इस कंपनी के सीईओ रजत यादव आईआईटी मद्रास से पास आउट है और आईआईटी मद्रास के ही इन्क्यूवेशन सेंटर और हैदराबाद के टी हब के साझा प्रयासों से Z2P(जेड2पी) ने अपनी नींव मजबूत की है. इसके लिए रजत यादव और उनकी टीम बधाई के पात्र है कि जिन्होनें आम व्यक्ति के जीवन की बहुत बडी समस्या का अत्यंत सरल तरीके से समाधान खोज निकाला है.तो अगली बार जब भी किसी को आकस्मिक चिकित्सा कारणों या शिक्षण फीस या और भी कोई अत्यंत महत्वपूर्ण काम के लिए पैसों की जरूरत हो तो उन्हें Z2P(जेड2पी) के बारे में जरूर बताए जो आपके स्मार्ट फोन के प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड हो सकता है.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

mpheadline.com@gmail.com
http://www.facebook.com/mpheadline
SHARE